बेटे के चक्‍कर में 10वीं बार गर्भवती हुई महिला और फ‍िर ये हुआ

बेटे के चक्‍कर में 10वीं बार गर्भवती हुई महिला और फ‍िर ये हुआ

सेहतराग टीम

बेटे की चाह में बेटियां पैदा होते जाना कोई आश्‍चर्यजनक बात नहीं है मगर महाराष्‍ट्र की एक महिला बेटे को जन्‍म देने के लिए 10वीं बार गर्भवती तो हुई मगर उसके घरवालों की इस चाह ने इस बार उसकी जिंदगी ही छीन ली। इससे भी बुरी बात ये हुई कि गर्भ में बेटा तो था मगर वो भी मृत पैदा हुआ।

दरअसल महाराष्ट्र के बीड जिले में 10वीं बार गर्भवती हुई 38 वर्षीय महिला की प्रसव के दौरान अधिक रक्तस्राव होने से मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार मीरा एखंडे ने शनिवार को बीड के मजालगांव शहर के सरकारी अस्पताल में एक मृत बालक को जन्म देने के बाद दम तोड़ दिया।

अधिकारी ने बताया कि महिला की पहले ही सात बेटियां थी लेकिन उसके परिवार को बेटा चाहिए था। महिला पान की दुकान चलाती थी। उन्होंने बताया कि महिला ने दो बार गर्भपात भी कराया था लेकिन परिवार के दबाव में वह एक बार फिर गर्भवती हुई।

अधिकारी ने कहा, ‘मीरा को शनिवार को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मृत बच्चे को जन्म देने के बाद अधिक रक्तस्राव के कारण उसने दम तोड़ दिया।’

उन्होंने कहा, ‘हमने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर शव परिवार के सदस्यों को सौंप दिया है।’ मीरा की सात बेटियों में से एक बेटी की भी मौत हो चुकी है।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।